Haryana School Bus Accident

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में स्कूल बस का हुआ एक्सीडेंट, 6 बच्चों की मौत, ईद वाले दिन भी खुले था स्कूल।

Haryana School Bus Accident हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले से एक बहुत ही दुखद समाचार सुनने को मिला, जिसमें 6 बच्चों की मौत हो गई और 17 बच्चे घायल हो गए बताया जा रहा है कि स्कूल बस kav ड्राइवर शराब के नसे की हालत में बस चल रहा था।
Haryana School Bus Accident


Haryana School Bus Accident हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले से एक बहुत ही दुखद समाचार सुनने को मिला है जहां एक स्कूली बस पेड़ से जा टकराई। इसमें 6 बच्चों की मौत हो गई,और जिसमें 17 बच्चे घायल हो गए। इसमें से 14 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है तीन बच्चों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। खबरों के मुताबिक बस ड्राइवर शराब के नशे में बस चल रहा था। और टक्कर से पहले ही बस से कूद गया था। घटना के बाद स्कूल सचिव को गिरफ्तार कर लिया गया है।
स्कूली बस एक्सीडेंट के बाद 6 बच्चों को हो गई थी इस मामले को लेकर FIR दर्ज करवा दी गई हैं। बताया जा रहा है कि जिस बस का एक्सीडेंट हुआ उसका फिटनेस सर्टिफिकेट 6 साल पहले की एक्सपायर हो चुका था। व्हीकल सेफ्टी पॉलिसी को लेकर शिक्षा विभाग ने मीटिंग बुलाई है।

प्रिंसिपल्स समेत तीन को क्या गिरफ्तार

स्कूली बस दुर्घटना के बाद प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रिंसिपल के अलावा स्कूल सचिव और ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया बस जी एल पब्लिक स्कूल की बताई जा रही है। बस दुर्घटना के बाद 6 बच्चों की मौत हो चुकी है 17 को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया जिसमें से 14 को छुट्टी में दे दी गई है और तीनों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।

ईद की छुट्टी वाले दिन भी स्कूल क्यों खुला था

ईद के मौके पर सभी स्कूलों की छुट्टी होने के बावजूद भी महेंद्रगढ़ जिले के जी एल पब्लिक स्कूल के कक्षा 4 से 10 के बच्चो को बुलाया गया। जिन्हें लेकर जाते हुए बस का एक्सीडेंट हो गया जिसमे 6 बच्चो की मौत हो गई। जिस बस का एक्सीडेंट हुआ उसका फिटनेस सर्टिफिकेट 6 साल पहले की एक्सपायर हो चुका था जिसको लेकर सड़क परिवहन के अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। ईद की छुट्टी होने पर भी स्कूल क्यों चलाया जा रहा था इसको लेकर स्कूल को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया गया है।

टिप्पणियाँ

Popular Posts

Maruti New Dzire Launch

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का लाइफस्टाइल तथा रोचक बातें

IPL 2024

Afcat Recruitment 2024 वायु सेवा में भर्ती का सुनहरा मौका

IPL 2024,KKR vs PBKS MATCH

How to protect your skin in summer in 2024

LOK SABHA ELECTION 2024