Best trip in summer vacation in India

Summer vacation: गर्मी से राहत पाने के लिए कहां जाना चाहिए? सस्ते में कौन-कौन सी जगह घूम सकते हैं।

Summer vacation

Summer vacation: अगर आप गर्मियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो कौन-कौन सी जगह आप सस्ते में घूम सकते हैं। इन सब सवालों के जवाब आपको इस लेख में मिल जाएंगे।
Summer vacation


मई के महीने में जैसे ही गर्मी बढ़ना शुरू होती है। तभी हम गर्मियों से राहत पाने के लिए ठंडी जगह की तलाश करते हैं। कुछ लोगों को अच्छी जगह नहीं मिल पाती। गर्मियों में घूमने को लेकर लोगों के कुछ सवाल होते हैं। जैसे गर्मियों में घूमने के लिए सबसे बढ़िया जगह कौन-कौन सी है। या फिर घूमने के लिए सबसे सस्ती जगह और अच्छी जगह कौन सी है। आज आपको इन्हीं सब सवालों के जवाब इस लेख में मिल जाएंगे। जैसे भारत में summer vacation में कहां घूमने जा सकते हैं।

Summer vacation में घूमने के लिए जगह


गर्मी से राहत पाने के लिए बहुत सारी जगह है उनमें से पहाड़ी जगह सबसे अच्छी है क्योंकि यहां पर गर्मी कम होती है पहाड़ी जगह में जैसे शिमला, लद्दाख ,दार्जिलिंग, गुलमर्ग, मनाली, नैनीताल, कश्मीर, गंगटोक ,ऊटी, मसूरी आदि शामिल है।

मई में घूमने के लिए सबसे ठंडी जगह

मई के महीने में ही गर्मी बढ़ जाती है। जिससे राहत पाने के लिए आप लद्दाख ,सिक्किम ,गंगटोक, गुलमर्ग जैसी जगहों पर जा सकते हैं जहां आपको गर्मी से राहत महसूस होगी।

भारत में घूमने के लिए सबसे सस्ती जगह कौन सी है

जैसे ही summer vacation होती है। तभी लोग गर्मी से राहत पाने के लिए ठंडी जगह खोजने लगते हैं। अगर वही जगह सस्ते में घूम ली जाए तो जेब पर भी भारी नहीं पड़ती। इसे में भारत में बहुत सारी जगह है। जहां आप सस्ते में घूम सकते हैं। जैसे ऋषिकेश, ऊटी, नैनीताल, दार्जिलिंग, पुष्कर, लोनावाला आदि आप घूमने का मजा ले सकते हैं।

उत्तर भारतीयों के लिए घूमने की नजदीकी जगह

अगर आप भारत के उत्तर में रहते हैं तो आपके लिए summer vacation में घूमने के लिए बहुत सारी जगह है गर्मी से राहत पाने के लिए आप पहाड़ी क्षेत्र में घूमने जा सकते हैं। जैसे शिमला, गुलमर्ग, नैनीताल, ऋषिकेश आदि।

टिप्पणियाँ

Popular Posts

Maruti New Dzire Launch

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का लाइफस्टाइल तथा रोचक बातें

IPL 2024

Afcat Recruitment 2024 वायु सेवा में भर्ती का सुनहरा मौका

IPL 2024,KKR vs PBKS MATCH

How to protect your skin in summer in 2024

LOK SABHA ELECTION 2024