Maruti New Dzire Launch

Maruti New Dzire Launch करने जा रही है कार बहुत ही पावरफुल

Maruti New Dzire Launch हो सकती हैं जून से सितंबर तक, गाड़ी के फीचर्स में काफी बदलाव किया गया है। यदि आप भी खरीदने की सोच रहे हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ें 

Maruti New Dzire Launch 

मारुति लांच करने जा रही है अपनी नई डिजाइन सेडान सेगमेंट की है कर बहुत ही पावरफुल तथा बहुत ही अट्रैक्टिव है इंजन में काफी बदलाव किया गया है पहले से ज्यादा पावरफुल होगा।
Maruti New Dzire Launch

भारत में सेडान कारों की लोकप्रियता को देखते हुए मारुति अपनी सेडान डिजायर में बदलाव करती रहती है। यह मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कर है। अपने दमदार लुक और पावरफुल फीचर्स के साथ-साथ बेहतरीन माइलेज के कारण यह लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। अगर आप भी सेडान सेगमेंट की कार खरीदना चाहते हैं। तो न्यू डिजायर आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन है। अब चलिए जानते हैं इसके वेरिएंट्स और कीमत तथा माइलेज के बारे में:-


डिजायर का नया मॉडल
मारुति ने नई डिजायर में काफी बदलाव किए हैं। इसको पहले के मुकाबले पावरफुल तथा नया लुक दिया गया है। गाड़ी के फ्रंट को देखें तो ग्रिल को नया डिजाइन दिया गया है। LED DRL साथ फ्रंट हैडलंप्स देखने को मिलेंगे। वहीं इसके बंपर को भी नया डिजाइन दिया गया है। तथा टेललैंप्स LED लाइट के साथ मिल सकते हैं। और 16 इंच के एलॉय व्हील न्यू डिजाइन के साथ देखने को मिल सकते है।

मारुति डिजायर के न्यू फीचर्स
मारुति ने डिजायर के फीचर्स में काफी बदलाव किया है। इसमें 9 इंच की बड़ी टचस्क्रीन वाली इन्फोंटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। और नया सेंट्रल केसोल, एप्पल कारप्ले, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट, 360 डिग्री कैमरा तथा 6 एयर बैग और साथ ही वायरलेस चार्जिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। फ्रंट में फुटवेल लाइटिंग दी गई है।

मारुति डिजायर का इंजन तथा माइलेज
कोई मल्टी डिजाइन के नए इंजन की बात करें तो 1.2 L 3cylinder Z 12 E पेट्रोल दिया गया है जो 24 kmpl की माइलेज प्रदान करता है। यह ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आने की उम्मीद है।वही इसका आउटपुट 81bhp/108nm होगा।इससे माइलेज में काफी सुधार देखने को मिलेंगे।

डिजायर की एक्स शोरूम कीमत
मारुति के न्यू डिजायर की कीमत की बात करें तो यह 7 लाख से 10 लाख तक हो सकती है। कार की कीमत उसके वेरिएंट्स पर निर्भर करती हैं।

मारुति डिजायर कब हो सकती हैं लॉन्च
खबरों के मुताबिक मारुति न्यू डिजायर को जून से सितंबर के बीच लॉन्च कर सकती हैं। डिजायर के इस मॉडल का लोग बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं 

उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आएगी। ऐसे ही और जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे तथा इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

टिप्पणियाँ

Popular Posts

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का लाइफस्टाइल तथा रोचक बातें

IPL 2024

Afcat Recruitment 2024 वायु सेवा में भर्ती का सुनहरा मौका

IPL 2024,KKR vs PBKS MATCH

How to protect your skin in summer in 2024

LOK SABHA ELECTION 2024