5 Richest Cricketer in India: किस भारतीय क्रिकेटर के पास सबसे ज्यादा पैसा हैं, आइए जानें

 5 Richest Cricketer in India: किस भारतीय क्रिकेटर के पास सबसे ज्यादा पैसा हैं, आइए जानें


Richest Cricketer in India: भारत में क्रिकेट बहुत ही पसीदीदा खेल हैं। क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को बहुत ही पसंद किया जाता हैं। क्रिकेट ना सिर्फ मनोरंजन का खेल है बल्कि यह इनकम का भी साधन हैं। क्रिकेटर न सिर्फ खेल से पैसा कमा रहे हैं। बल्कि दूसरे साधनों से भी पैसा कमा रहे हैं चलिए जानते हैं कौन सा भारतीय प्लेयर सबसे ज्यादा पैसा कमा रहा।

क्रिकेट भारत में सबसे लोकप्रिय खेल है और क्रिकेटरों को  मैदान पर नहीं बल्कि बाहर भी बहुत पसंद किया जाता है। क्रिकेट मनोरंजन का सबसे लोकप्रिय खेल है। क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए ना सिर्फ मनोरंजन के साधन है। बल्कि इनकम का भी स्रोत है भारतीय क्रिकेटर क्रिकेट खेलने के अलावा सफल बिजनेसमैन भी है। चलिए जानते हैं। सबसे अधिक पैसा किस खिलाड़ी के पास।

Sachin Tendulkar

Richest Cricketer in India

क्रिकेट का जिक्र होते ही सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। सचिन तेंदुलकर को मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाना जाता है। भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने अहम भूमिका निंभाई हैं उनकी भूमिका को कभी नहीं बुलाया जा सकता। उन्होंने क्रिकेट खेलते हुए अनेकों रिकॉर्ड अपने नाम किए तथा भारतीय क्रिकेट के लिए अहम भूमिका निभाई। सचिन तेंदुलकर 100 शतक जड़ने वाले पहले तथा 200 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के मात्र एक खिलाड़ी है। सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है।
51 साल की हो चुके सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ 175 मिलियन डॉलर है यह भारतीय रुपए में 1430 करोड़ के लगभग बनती है सचिन ने सिर्फ क्रिकेट से पैसा कमाया है बल्कि वह एक सफल बिजनेसमैन भी है तथा वह एडवरटाइजिंग से भी काफी पैसा बनाते हैं।

MS Dhoni

Richest Cricketer in India

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए अनेक टूर्नामेंट जीते हैं। तथा भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपण में भारतीय टीम की कप्तानी की है। महेंद्र सिंह धोनी की नेटवर्थ 1040 करोड़ के लगभग बताई जाती है यह सारा पैसा उन्होंने ना सिर्फ क्रिकेट से बल्कि विज्ञापनों से भी कमाया है वह एक सफल बिजनेसमैन भी है उनका अपना एक sevan नाम से कपड़ों का ब्रांड भी है। जिससे वह अच्छी खासी कमाई करते हैं।

Virat Kohli

Richest Cricketer in India


विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के एक अहम खिलाड़ी है उन्होंने नए सिर्फ क्रिकेट से बल्कि विज्ञापनों से भी अच्छी खासी कमाई की है वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं विराट कोहली की नेटवर्थ 1050 करोड़ के लगभग बताई जाती है यह काफी विज्ञापनों के लिए काम करते हैं तथा उन्होंने सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 100 सतको के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है।
Sorav Ganguly

Richest Cricketer in India


भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मैदान पर खूब दादागिरी दिखाएं। वह भारतीय क्रिकेट को एक नई ऊंचाइयों तक लेकर गए। 2003 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची। सौरव गांगुली ने क्रिकेट से तथा विज्ञापनों से खूब पैसा कमाया। उनकी नेटवर्थ 700 करोड रुपए के लगभग मानी जाती हैं।

Virender Sehwag 

Richest Cricketer in India


वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के बहुत ही मशहूर खिलाड़ी है। वह अक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने 2015 में खेलना बंद कर दिया था। तथा उसके बाद वह कॉमेंटेटर के रूप में कार्य करें। खेल के साथ साथ वह एक सफल बिजनेसमैन भी है वीरेंद्र सहवाग की नेटवर्थ 45 मिलियन डॉलर के लगभग आकी गई है। टेस्ट क्रिकेट में दो बार 300 से अधिक रन बनाने वाले वह मात्र एक भारतीय बल्लेबाज हैं।

टिप्पणियाँ

Popular Posts

Maruti New Dzire Launch

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का लाइफस्टाइल तथा रोचक बातें

IPL 2024

Afcat Recruitment 2024 वायु सेवा में भर्ती का सुनहरा मौका

IPL 2024,KKR vs PBKS MATCH

How to protect your skin in summer in 2024

LOK SABHA ELECTION 2024