How to protect your skin in summer in 2024

सनस्क्रीन हमें क्यों लगानी चाहिए, इसके क्या फायदे हैं, दिन में

कितनी बार लगानी चाहिए ।

गर्मियों के मौसम में सूर्य की किरणें हमारे शरीर के लिए बहुत ही नुकसानदायक होती है जैसे ही हमारी स्किन इनके संपर्क में आती है त्वचा पर जलन तथा लाल काले रंग के निशान शुरू होने लगते हैं सूर्य की  UV किरणें से त्वचा में कैंसर तक भी हो सकता है।

How to protect your skin in summer in 2024


क्यों जरूरी है सनस्क्रीन

गर्मियों के मौसम में सूरज की किरण हमारी स्किन को डैमेज करती है जब हमारी स्किन पर सूर्य की किरणें टकराती है तो उसकी इन कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है इससे हमारे शरीर पर संवाद स्क्रीन में जलन एजिंग था वहां से आदि सारे होते हैं इन सभी समस्याओं से बचने के लिए सनस्क्रीन की प्रयोग किया जाता है 

क्या सनस्क्रीन रोजाना लगानी चाहिए

अपनी स्किन को सनबर्न तथा कील मुहांसे से बचने के लिए सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है। यदि आप प्रतिदिन धूप मैं निकलते हैं तो स्किन पर काले सर्कल होने का खतरा बना रहता है सनस्क्रीन लगाने से इन सभी समस्याओं से बचा जा सकता हैं।
How to protect your skin in summer in 2024


सनस्क्रीन दिन में कितनी बार लगानी चाहिए

सनस्क्रीन हमारी त्वचा को बहुत सारी प्रॉब्लम से बचाता है सनस्क्रीन हमें दिन में कितनी बार लगाना चाहिए है यह आपके स्किन पर निर्भर करता है। यदि आप स्विमिंग करते हैं या आपको पसीना ज्यादा आता तो हर 2 घंटे बाद आपको सनस्क्रीन का प्रयोग करना चाहिए।

कौन से सनस्क्रीन का प्रयोग करना चाहिए

अगर आप सनस्क्रीन लेना चाहते हैं परंतु आपको यह नहीं पता कि कौन सा लेना है तो आपकी इस समस्या का हाल हम बताते हैं यदि आपकी स्किन डार्क है तो आपको 3 से 10 SPF वाला सनस्क्रीन लेना चाहिए। अगर आपकी स्किन का रंग ब्राउन है तो 6 से 15 SPF वाला प्रयोग करना चाहिए। यदि आपकी स्किन ज्यादा ही गोरी है तो आपके लिए 30 से 50 SPF वाला सनस्क्रीन सबसे बढ़िया होगा।

टिप्पणियाँ

Popular Posts

Maruti New Dzire Launch

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का लाइफस्टाइल तथा रोचक बातें

IPL 2024

Afcat Recruitment 2024 वायु सेवा में भर्ती का सुनहरा मौका

IPL 2024,KKR vs PBKS MATCH

LOK SABHA ELECTION 2024